सोमवार, 3 फ़रवरी 2014

"ईश्वरीय वरदान सा अपना साथ "


यह इत्तिफ़ाक ही तो है ,
जो अपना साथ है 
ना मैं तुम्हे जानती ,
न तुम मुझे पहचानते 
मैं तो थी अपनी पढ़ाई में मस्त
 तुम थे अपना कैरियर बनाने में व्यस्त 
शायद था , तुम से मिलना,
शाश्वत सत्य 
सीप में मोती सा
सहेज रखा 
इसे ही कहते हैं
जन्म -जन्मातर का साथ 
आज जीवन की इस मधुरिम बेला में 
लगता है सब तो पा लिया 
प्यारे से दो चाँद -सितारे 
आस्मां से मांग लाये 
सच सज गया
अपना मन -आंगन
शायद इस जीवन का ही
दिया सबने आशीर्वाद 
तभी तो मांगती हूँ 
जन्म -जन्म का साथ 
इन छब्बीस वर्षों का साथ ,
एक प्यारे सपने सा सजा है
स्वपनीली आखों में 
तुम्हे भी मुबारक -मुझे भी मुबारक 
ये ईश्वरीय वरदान सा अपना साथ .........  निवेदिता  :)

18 टिप्‍पणियां:

  1. हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें आप दोनों को ...!!

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुंदर भाव ....आपका स्नेह साथ यूँ ही बना रहे .... शुभकामनायें

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत बहुत शुभकामनायें ... भावपूर्ण उदगार ...

    जवाब देंहटाएं
  4. सौभाग्यवती भव!! ये साल शताब्दियों में फैलाते जाएँ।।

    बस यही शिकायत है की मुझे शुभकामनाएं नहीं मिलीं... अब मत देने आना, बस मुझे मिल गयी।
    :)

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. इधर कुछ दिन अपने अन्तर्मन में ही डुबकी लगाये हुए थी तो उहां पहुंचने में देरी हो गयी :( ....बाकिया फोन से तो मुबारकबादी दिये रहे न ह्म और भाभी से भी बतियाये रहे ..... कौनो बात नही न आप दोनों को , इहां हमरे घर में भी ,बहुत - बहुत बधाई ..... और हाँ अब फोनवा तो आपो करिये लीजिये ... सादर !

      हटाएं
  5. रब ने बना दी जोड़ी ....:) सदा बना रहे यह साथ इसी दुआ के साथ दिल से बहुत-बहुत बधाई और ढ़ेर सारी शुभकामनायें दी....:))

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत ही सुन्दर भावो की शानदार अभिव्यक्ति ... सफल जोड़ियाँ तो शाश्वत सत्य ही होती है . बहुत खूब ..

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत सुन्दर :) .. जारी रहे सफर भी , साथ भी , और प्रेम शब्द भी

    जवाब देंहटाएं